आज प्रधानमंत्री मोदी ‘मैन vs वाइल्ड’ में दिखेंगे, देखिये कैसे शूट होता है एपिसोड

2478

अमेरिकी सर्वाइवर शो मैन vs वाइल्ड को आपने जरूर देखा होगा. इसके होस्ट बेयर ग्रिल्स को उनके निडर और एडवेंचरस व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है. कई बार आपने देखा होगा कि कैसे अकेले बेयर ग्रिल्स खतरनाक पहाड़ों पर चले जाते हैं. खाने के लिए ज़िंदा जानवरों को खा जाते हैं और नदियों को पार कर अकेले इस पार से उस पर चले जाते हैं.

कई बार बेयर ग्रिल्स अपने इस ख़ास शो में बड़ी-बड़ी हस्तियों को आमंत्रित करते हैं. इसी तरह बेयर ग्रिल्स के नए एपिसोड में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नजर आने वाले हैं. जो 12 अगस्त रात 9 बजे डिस्कवरी पर प्रसारित होगा. जिसका लोग इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर मैन vs वाइल्ड की शूटिंग कैसे होती है? वीडियो में बेयर ग्रिल्स अकेले नजर आते हैं तो क्या बेयर ग्रिल्स हमेशा अकेले होते हैं?

अगर आप ये सोचते हैं कि बेयर ग्रिल्स अकेले पहाड़ों, जंगलों और रेगिस्तानों में चले जाते है तो आप गलत है. दरअसल बेयर के साथ उनकी एक पूरी टीम होती है, जी कैमरा, स्टंट, ऑडियो, और क्रू मेम्बर की तरफ काम करते हैं. एक बार एक एपिसोड में जब बेयर ग्रिल्स ने कुछ ऐसा कर दिया जो कि संभव ही नही था. तब सवाल उठा कि क्या बेयर ग्रिल्स सबकुछ अकेले करते हैं या फिर किसी कि मदद लेते हैं. कई जानकारों ने बेयर ग्रिल्स के कारनामें पर सवाल खड़े किये. इसके बाद बेयर ग्रिल्स ने जवाब दिया था.

आप ये वीडियो देखिये

तब बेयर ग्रिल्स ने अपनी गलती के लिए क्षमा मांगा था और कहा था कि कुछ गलतियों उनसे हुई हैं आगे से वो इन सभी बातों का ध्यान रखेंगे! खैर इस समय बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री मोदी का एपिसोड प्रसारित होने वाला है. उम्मीद है मैन vs वाइल्ड में प्रधानमंत्री को देखकर आपको ख़ुशी जरूर होगी!