सपना चौधरी के सुपरस्टार बनने के पीछे की कहानी जानते हैं आप?

2011

हरियाणा की मशहूर डांसर अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुकी हैं. रविवार को BJP के एक कार्यक्रम में सपना चौधरी के सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान, मनोज तिवारी, हर्षवर्धन सिंह जैसे कई सीनियर नेता मौजूद थे। बता दें कि आज राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान है। इसी कार्यक्रम में सपना चौधरी बीजेपी की मेंबर बनीं। इससे पहले लोकसभा चुनाव के वक्त उनके कांग्रेस में जाने की खूब ख़बरें चली थी. यहाँ तक की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर कहा गया था कि सपना ने कांग्रेस के सदस्यता का फॉर्म भर रही हैं. लेकिन बाद में खुद सपना चौधरी ने सामने आकर इस खबर को अफवाह करार दी थी. इसके बाद प्रचार के दौरान सपना चौधरी बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ देखी गईं। उन्होंने दिल्ली की विभिन्न सीटों पर बीजेपी के लिए रोडशो में हिस्सा लिया था। अब आखिरकार पार्टी में शामिल हुईं।

सपना चौधरी हरियाणा के आसपास के क्षेत्रों में अपने डांस के लिए काफी मशहूर थी. उनके कई गाने सोशल मीडिया पर हिट हो चुके हैं. तेरी आख्या का यो काजल, तू चीज लाजवाब, देशी देशी ना बोल्या कर… जैसे कई गानों ने सपना चौधरी को सुपरस्टार सपना चौधरी बनाया. इसी बीच एक बार उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की भी थी. जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. 6 पेज के सुसाइड नोट में सपना ने गुरुग्राम के नवाब सतपाल तंवर नामक एक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराया था। दरअसल सतपाल तंवर वह शख्स है, जिसने 2016 फरवरी में गुरुग्राम के गांव चक्करपुर में हुए कार्यक्रम के बाद सपना के खिलाफ जातिवाद का केस दर्ज करवा दिया था। गुस्साए दलितों ने बाकायदा उनके खिलाफ फेसबुक पर अभियान भी छेड़ा, जिसमें खूब अभद्र कमेंट किए गए। हताशा में सपना ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की थी। तब उनकी चर्चा पूरे देश में हुई. वो सुर्ख़ियों में रहने लगी. इसके बाद सपना चौधरी को बिग बॉस में भी जाने का मौका मिला. बिग बॉस से सपना चौधरी के कैरियर को एक बूस्ट मिला. जिसके बाद उनकी कामयाबी आसमान छूने लगी. पूरे भारत में उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी.. आज सपना चौधरी एक स्टार बन चुकी हैं साथ ही साथ अब उनकी राजनीतिक पारी भी शुरू हो चुकी है.


सपना चौधरी का रिलेशनशिप स्टेट्स क्या है? इस विषय पर फैंस को आज तक कोई जानकारी नहीं मिली है. सपना का कोई बॉयफ्रेंड है या वो सिंगल हैं? ये सवाल उनके हर फैन के ज़हन में है. सपना की लव लाइफ से जुड़ा कोई भी अपडेट पाने के लिए फैंस बेताब हैं. सपना चौधरी जब कम लाइमलाइट में थीं तब भी वे अपनी लव लाइफ को लेकर लो-प्रोफाइल रहती थीं. बिग बॉस 11 में आने से पहले वे कम पॉपुलर थीं. तब उनके शादीशुदा होने की चर्चा थी. खैर ये खबर महज अफवाह निकली..
स्टार बन चुकी सपना की जिन्दगी आज जितनी रंगीन है, उतनी ही परेशानियों का सामना करके उन्होंने अपनी जिन्दगी में एक मुकाम हासिल किया है. दरअसल बचपन में ही सपना के पिता जी जो कि एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे, वे साथ छोड़कर दुनिया से चले गये .. इसके बाद सपना पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गयी और वे घर खर्च चलाने के लिए आर्केष्ट्रा में काम करने लगी..किसी भी लड़की के लिए ये काम करना आसान नही होता है. भारतीय समाज में आर्केष्ट्रा में काम करने वाली लडकियों को लोग सही नजर से नही देखा जाता वॉर वैसे भी सपना उस राज्य यानी हरियाणा से थी जहाँ बच्चे बच्चियों में बड़े पैमाने पर भेदभाव किया जाता रहा है. लेकिन परिवार के साथ समाज को झेलते हुए सपना ने पीछे मुड़कर नही देखा..और ना ही अपने जिन्दगी पर दाग लगने दिया लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था और उसका रास्ता इसी आर्केष्ट्रा से होकर गुजरना था. सपना ने अपने डांस से लोगों को दीवाना बनने पर मजबूर कर दिया.

सपना को स्टेज शो के लिए ऑफर मिलने लगे.. उनके कार्यक्रम में अच्छी खासी भीड़ इकट्ठा होने लगी और धीरे धीरे वे हरियाणा के साथ साथ आस पास के राज्यों में काफी मशहूर हो गयी.. संघर्ष करते करते सपना चौधरी स्टार बन चुकी हैं. सपना चौधरी की जिन्दगी किसी महिला सशक्तिकरण के उदाहरण के लिए एक दम फिट बैठती है. हालाँकि अब सपना चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर चुकी हैं अब देखने वाली बात ये होगी कि सपना चौधरी को राजनीतिक पारी में कितनी सफलता मिलती है.