चुनाव से पहले टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने फिर मचाया बवाल! गोलियां भी चली

0
56

आज देश में छठे चरण का मतदान किया जा रहा है. यूपी की 14 सीटों सहित सात राज्यों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है । इस चरण में हरियाणा की सभी 10 तथा दिल्ली की सभी सात सहित बिहार, मध्यप्रदेश व पश्चिम बंगाल की 8-8, झारखंड की 4 तथा उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे है. लेकिन हर चरण की तरह इस छठे चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा देखने को मिल रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक़ पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जिले में शनिवार रात एक बीजेपी कार्यकर्ता मृत हालत में मिला। पार्टी का दावा है कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस इस बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के लिए जिम्मेदार है। उधर, ईस्ट मेदिनीपुर के भगवानपुर इलाके में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई। दोनों को घायल हालात में अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस घर में घुसे और हत्या कर दी।

बीजेपी कार्यकर्ताओं की ह्त्या के बाद से ही इलाके में तनाव है. वहीँ बीजेपी की उम्मीदवार भारती घोष के काफिले पर भी पथराव किया गया हैं, इसका भी आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर ही लगाया गया है. यहाँ आपको बता दें कि पांचवे चरण के मतदान के वक्त भी पश्चिम बंगाल में खूब हिंसा हुई थी. बीजेपी नेताओं की पिटाई की ख़बरें सामने आई थी. कई लोगों के घायल होने की भी खबर थी.


आपको बता दें कि छठे चरण के मतदान में चार पूर्व सीएम-शीला दीक्षित, दिग्विजय सिंह, भूपिंदर सिंह हुड्डा और अखिलेश यादव मैदान में हैं। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की सियासी किस्मत भी इसी चरण के चुनाव में तय होने वाली है. दिल्ली में भाजपा ने मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, हंसराज हंस जैसे सितारों को तो, कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन तथा मुक्केबाज विजेंदर सिंह को टिकट दिया है। आप से आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडेय मैदान में हैं। आजमगढ़ में अखिलेश के खिलाफ बीजेपी की तरह भोजपुरी स्टार दिनेशलाल उर्फ निरहुआ के उतरने से मुकाबला रोचल बन गया है. वहीँ भगवा आतंकवाद के मुद्दे से देश भर में चर्चा में आई भोपाल सीट पर भी चुनाव छठे चरण में ही हो रहे हैं. यहाँ से बीजेपी की तरफ से साध्वी प्रज्ञा मैदान में हैं और साध्वी प्रज्ञा के सामने हैं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह….


छठे चरण के चुनाव में वोट डालने कई दिग्गज नेता और बड़ी हस्तियाँ भी पोलिंग बूथ तक पहुंचे हैं. विराट कोहली, गौतम गंभीर, केजरीवाल, आतिशी, मनोज तिवारी, शीला दीक्षित, राहुल गाँधी, सुषमा स्वराज ने वोट डाला. इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन में ही बनाये गए मतदान केंद्र में पहुंचकर वोट डाला. इसके साथ ही आपको यह भी बताना ज़रूरी है कि दिल्ली के सबसे बुजर्ग मतदाता 111 साल के बचन सिंह ने भी मतदान किया है. सलाम कीजिये इनके जज्बे को और अगर आपके क्षेत्र में वोटिंग हो रही हैं तो आप भी वोट डालने जरूर जाइए.