ब्रिटेन के नए PM का है देश के लाडले तैमूर अली खान से ये ख़ास रिश्ता

979

टीवी पर एक सीरियल आता था, क्योंकि सास भी कभी बहु थी . स्मृति इरानी की मुख्य भूमिका वाले इस सीरियल का एक गाना था- “रिश्तों के भी रूप बदलते हैं, नए नए सांचे में ढलते हैं.” ये गाना इन दिनों ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और भारत के साथ उनके रिश्तों पर खूब जंच रहा है . हम आपको बताते हैं कैसे? जॉनसन को यूनाइटेड किंगडम का ट्रम्प बताया जा रहा है लेकिन क्या आपको पता है कि उनका भारत से भी बहुत ही गहरा रिश्ता है . दरअसल बोरिस जॉनसन भारत के दामाद है और उससे भी बड़ा रिश्ता ये कि वो देश के सबसे लाडले बच्चे तैमूर अली खान के नाना भी हैं .

आप सोच रहे होंगे कि ये बस एक बकवास है, लेकिन जी नहीं, ये बिलकुल सच है . हम आपको समझाते हैं तैमूर के साथ उनका रिश्ता क्या है और कैसे है? भारत के मशहूर लेखक खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की बेटी है मरीना . मरीना से उनकी शादी 1993 में हुई थी. दोनों का रिश्ता 25 सालों तक रहा और 2018 में दोनों अलग हो गए . इस रिश्ते से खुशवंत सिंह बोरिस जॉनसन के चाचा ससुर लगते हैं .

अब आते हैं रिश्तों के अगले पड़ाव पर .फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की पहली पत्नी और अभिनेत्री अमृता सिंह, खुशवंत सिंह की भांजी है . इस लिहाज से अमृता सिंह और मरीना के बीच बहन का रिश्ता है और बोरिस हुए अमृता के बहनोई यानी जीजा . सैफ अली खान और बोरिस के बीच साढू का रिश्ता हुआ . सैफ अली खाना के बेटे हैं तैमूर .इस रिश्ते से बोरिस जॉनसन, तैमूर के मौसा लगेंगे .  

मरीना और जॉनसन का रिश्ता 25 सैलून तक चला और बोरिस अक्सर भारत अपने ससुराल आया करते थे . तो देखा आपने दुनिया कितनी छोटी है . ब्रिटेन का प्रधानमंत्री होने से भी बड़ा सम्मान तो बोरिस जॉनसन को ये मिला कि वो भारत के सबसे चहेते बच्चे तैमूर के मौसा है .