प्रणय रॉय और पी चिदंबरम के भ्रष्टाचार के खुलासे पर लिबरल लोगों को हुआ दर्द

हिन्दुस्तान का एक नामी मीडिया चैनल NDTV, हमारे देश की जनता इसे समाचारों के लिये देखती है. रवीश कुमार ,बर्खा दत्त, निधि राजदान, पंजक पचौरी जैसे बड़े नाम इस चैनल  से जुड़े रह चुके हैं, इन सबके बीच आपने इस चैनल के प्रणय रॉय के बारे में भी सुना ही होगा.

काफ़ी सालों से इस चैनल के पत्रकार अपने देश विरोधी रिपोर्टिंग की वजहसे चर्चा में बने रहे हैं …पिछले दिनों ख़बर आयी थी की NDTV ने पाँच हजार करोड़ का घोटाला किया है जिसमे इस चैनल के पत्रकार रहे अभिसार शर्मा की पत्नी जो कि आयकर विभाग में काम करती थी, उन्होंने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए इस घोटाले को अंजाम देने में काफ़ी मदद की.

आपको बता दे कि अभी कुछ ही दिन पहले अरेस्ट हुए पी चिदंबरम के तार भी इस घोटाले से जुड़े हुए हैं. एनडीटीवी ने मई 2009 को कॉरपोरेट अफेयर मंत्रालय में आवेदन दिया था की विदेशी कंपनियों को वित्तीय मामलों में खुलासे से छूट दें। मंत्रालय ने प्रणय रॉय को इससे रियायत जून में ही दे दी, जबकि officially इसको जुलाई 2009 में पास किया गया था। उस वक्त प चितम्बरम ही गृह मंत्रालय संभाल रहे थे तो जाहिर सी बात इसमे उनकी भी मिली भगत रही थी।

दुनिया भर का ज्ञान बटने वाला चैनल NDTV बीते 5 सालों से अपने viewers के सामने हल्ला मचाते रहते थे की undeclared इमरजेंसी आ चुकी है, सबको डरना चाहिए, मोदी हिल्टर हैं, उनको दरअसल अपनी ही चिंता सता रही थी. Narendra modi सरकार पर नीरव मोदी और माल्या को देश झोड़ कर भागने में मदद करने का अरूप लगाने वाला ये मीडिया चैनल अब क्या बोलेगा जब उसके ही मलिक इस देश को छोड़ कर भागते हुए पकड़े गए, साथ ही P चिदंबरम के भी कारनामों का खुलासा हो गया.

तो अब जो भी लेफ्ट लीनिंग लोग हैं वो इनके बचाव में कह रहे हैं की सरकार की खिलाफत करने की वजह से उन्हें फसाया जा रहा है और इसे political vendetta का नाम दे रहे हैं. जबकि ये बात बिलकुल सच है की प्रणय और उनकी बेवी राधिका का सीधे तौर पर इस घोटाले में इन्वोल्वेमेंट था.

इस मामले से जुड़ा एक व्यक्ति है जिसके बारे में आपको मालूम होना चाहिए। एक आयकर अधिकारी संजय श्रीवास्तव के मुद्दे पर जिन्होंने इस चैनल के घोटाले का सामने लाया, कांग्रेस सरकार और इस चैनल ने उन्हें पागल साबित करने की हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन अपने दिए बयान में इनकी असलियत को खोल कर रख दिया। उन्होंने बताया कि मीडिया के पत्रकार ..कांग्रेस सरकार में रहे नेता किस हद तक की साजिशे रच सकते है …कैसे किसी की बीबी किसी नेता और अधिकारी की सेक्स पार्टनर बन सकती है … जिसका पति समाचार चैनल पे नैतिकता की बड़ी बड़ी बाते करता है ..कैसे पत्रकार की बीबी भ्रस्टाचार के पैसो से योरप की यात्रा करती है और हीरो की खरीद के साथ नोएडा में उसका पति अपनी इनकम से जादा का फ़्लैट अरेंज कर लेता है …कौन किस रुम में रुका था ..इन खुलासों से ये बात तो साफ़ है की, ये लोग सिर्फ नैतिकता का ज्ञान दे सकते हैं, जब खुद के अमल करने की बात आती है तो ये बगले झाकने लगते हैं.