तो यह है नीले कपड़े वाली महिला अधिकारी?

0
17

लोकसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प है और महत्त्वपूर्ण भी…. चुनाव के दौरान बयानबाजी का चलन सालों से चलता आ रहा है… वैसे आज कल चुनाव के दौरान काफी फोट वायरल हो रहे है.. वो भी महिला अधिकारीयों के … अभी कुछ दिनों पहले अपने देखा की कैसे रीना द्विवेदी की पीली साडी में फोटो वायरल हो रही थी और उस पीडब्लूडी कर्मचारी के लिए काफी बातें बन रही थी …

वहीं अब ऐसी ही एक तस्वीर मध्य प्रदेश में तेज़ी से वायरल हो रही है जिसमें नीली ड्रेस पहने और आंखों में सनग्लासेस लगाए एक महिला चुनाव ड्यूटी के लिए जा रही है….. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण की वोटिंग से पहले महिला का फोटो वायरल हुई. .

इसके बाद फर से कहानियाँ बननि शुरू हो गई… इसलिए इस  महिला अधिकारी की  जानकारी निकालने में हम लग गए … इसके बाद यह पता चला कि नीली ड्रेस वाली महिला का नाम योगेश्वरी गोहिते ओंकार है, जिनकी ड्यूटी गोविंदपुरा आईटीआई के पोलिंग बूथ पर लगाई गई है…

वैसे आपको बता दें कि योगेश्वरी गोहिते. कैनरा बैंक में अधिकारी है … रविवार को छठे चरण के मतदान के दौरान उन्हें भोपाल के गोविंदपुरा में आईटीआई पोलिंग बूथ पर मतदान अधिकारी की जिम्मेदारी मिली थी……. वे पोलिंग बूथ पर पहुंची ही थी कि वहां मौजूद कैमरामैन की नजरें उन पर पड़ गई……… गर्मी और धूल के बीच एक हाथ में फैशेनेबल बैग और दूसरे हाथ में बैलेट यूनिट लेकर खड़ी योगेश्वरी कैमरे को देखकर मुस्कुरा दी थीं……… उनकी यही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं……..

इस दौरान पत्रकारों ने गोहिते से बात करने की कोशिश भी  की, लेकिन उन्होंने ड्यूटी का हवाला देते हुए बात करने से इनकार कर दिया था……. बाद में जब मतदान खत्म हुआ उसके बाद भी उनसे बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की……. सोमवार को एक अखबार से बात करते हुए उनहोंने कहा कि लोगों की उनके फोटो के प्रति दिलचस्पी को देखकर वह हैरान हैं…….

उन्होंने कहा:- ‘मैं जिस तरह के पसंद करती हूं, वैसे ही कपड़े पहनती हूं. मेरे पास कोई फैशन रोल मॉडल नहीं है……… कपड़े से किसी महिला को परिभाषित नहीं करना चाहिए……… यह हमारी व्यावसायिकता और काम की नैतिकता है जो मायने रखती है…….’

रविवार को चुनावी ड्यूटी के बाद योगेश्वरी  गोहिते ने सोमवार को आराम करने के लिए छुट्टी ले रखी थी…… लेकिन मीडिया ने उनके घर का पता लगा लिया और पहुंच गई….. योगेश्वरी ने कहा, “हर कोई मेरे साथ एक सेल्फी लेना चाहता है. मुझे हर मिनट सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आ रही है….. लगता है कि मुझे अपनी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल पर प्राइवेसी लगानी पड़ेगी…….. तो सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रही थी……..

अब सातवें चरण का चुनाव बचा रह गया है … देखते है कि ऐसी अस्वीरें और वायरल होती हैं .. या इन महिला अधिकारीयों कि  बातों के बाद लोग खुद में बदलाव लाएंगे….