PM मोदी के चाचा नहीं चाहते थे कि पीएम के नाम का इस्तेमाल करें

0
97

अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि किसी मंत्री, किसी नेता के परिवार के लोग अपने रुतबे को लेकर कही भी बहुत आसानी से तमाम सुविधाएं पा लेते है..लेकिन इन सब के बीच दुनियाभर में पॉपुलर एक ऐसे नेता का भी परिवार है जो बहुत ही सरल, साधारण जीवन जी रहा है..जी हां हम बात कर रहे है नरेंद्र मोदी के परिवार की..जैसा की आप जानते है कि आए दिन पीएम मोदी के परिवार के साधारण जीवन जीने की खबरें आती रहती है..और इसी कड़ी में एक और खबर सामने आई है जिससे साफ पता चलता है कि नरेंद्र मोदी का परिवार कितना सरल और साधारण है..

Image result for पीएम मोदी के चाचा कांतिलाल

दरअसल, सूरत के एक सरकारी अस्पताल में तब लोग हैरान हो गए जब वहां पर इलाज करवा रहे एक शख्स के बारे में पता चला की वो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाचा है..

सूरत में एक वृद्ध शख्स सरकारी अस्पताल में इलाज करवा रहे थे, पर बाद में पता चला की वो तो कांतिलाल मोदी थे, जो की PM मोदी के चाचा है..कांतिलाल मोदी अपना नाम बदलकर अस्पताल में इलाज करवा रहे थे, उन्होंने अपनी पहचान इसलिए छिपाई क्यूंकि वो नहीं चाहते थे की अस्पताल को पता चले की वो नरेंद्र मोदी के चाचा है और दुसरे मरीजों के मुकाबले उनको स्पेशल ट्रीट किया जाने लगे..हालांकि अस्पताल में जब पूछताछ हुई तो ये बात सामने आ गई और अस्पताल को इसकी जानकारी होने के बाद सीनियर डॉक्टर्स ने उनका हाल-चाल लिया..
बता दें कि यूरीन इन्फेक्शन की पॉब्लम के चलते कांतिलाल अस्पताल पहुंचे थे. जांच में उनका शुगर लेवल 223 और ब्लड प्रेशर 150 पाया गया. उन्हें मेडिसिन से सर्जरी विभाग में रेफर कर एडमिट कर लिया गया है.

Image result for पीएम मोदी के चाचा कांतिलाल

81 वर्षीय कांतिलाल सूरत के पाल अडाजण के रुद्र रेजिडेंसी में रहते हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मोदी के बड़े भाई प्रहलाद मोदी की पत्नी का निधन हो गया था, तब कांतिलाल भी उनके अंतिम संस्कार में गए थे.
एक हिंदी अखबार से बातचीत में कांतिलाल ने बताया कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब मिलना-जुलना होता था. हालांकि पीएम बनने के बाद वे उनसे नहीं मिल पाए हैं. कांतिलाल के अनुसार वे कभी भी किसी को नहीं बताते हैं कि मोदी उनके भतीजे हैं..

वैसे आपने पीएम मोदी के सामान्य जीवन के बारे में तो काफी कुछ सुना होगा लेकिन सादगी भरा जीवन सिर्फ नरेंद्र मोदी ही नहीं बल्कि उनके परिवार के दूसरे लोग भी सामान्य जीवन जी रहे हैं..