इन बॉलीवुड हसीनाओं पर आया इन पड़ोसी देश के क्रिकेटर्स का दिल

0
47

भारत और पाकिस्तान का रिश्ता हमेशा से कुछ ऐसा रहा है कि लोगों के दिलों में बस इसकी नफरत भरी तस्वीर ही ऊभर कर आती है। क्रिकेट मैच हो, हॉकी मैच हो या कोई भी आयोजन, भारत पाक के बीच हमेशा मुकाबलों को एक युद्ध की तरह देखा जाता है। चारों तरफ़ फैले तनाव और नफरत के बीच हम आपके लिए लाए है, कुछ ऐसे किस्से जो भारत पाक के बीच मोहब्ब्त की दस्तानों में शामिल किए जाते है। आज आपको सुनाएंगे पाकिस्तानी क्रिकेटरों और बॉलीवुड की हसीनाओं का रिश्ता जो कभी न कभी दोनों देशों में खूब सुर्खियां बटोर चुका है। चलिए शुरू करते है। पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम भी पाक क्रिकेटर के साथ जुड़ा है।

अच्छे-अच्छों को आउट करने वाले वसीम अकरम सुष्मिता की खूबसूरती पर फिसल गए थे। दोनों की मुलाकात एक रियलिटी शो के दौरान हुई थी जिसे उन्होंने जज किया था। हालांकि दोनों का रिश्ता केवल 6 महीने ही चल पाया था। लेकिन चर्चे खूब हुए थे। 70-80 के दशक की मशहूर अदाकारा रीना रॉय ने 1983 में पाक क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की थी। इस रिश्ते ने उस दौरान खूब सुर्खियां बटोंरी थीं। किसी भारतीय लड़की का पाकिस्तानी लड़के के साथ शादी करना उस वक्त काफी बड़ी बात थी। रीना और मोहसिन की शादी ज्यादा नहीं टिक पाई और दोनों की राहें बाद में अलग हो गईं। दोनों की साथ में एक बेटी भी है। सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की शादी शायद सबसे ज्यादा चर्चित शादियों में से एक है। सानिया के अपने मंगेतर से सगाई तोड़ने के कुछ ही महीनों बाद शोएब से उनके अफेयर की खबरें आईं थीं।

दोनों के शादी के फैसले पर जहां उनका परिवार साथ खड़ा था वहीं कई लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे। लोग ही भारत की जनता जो सानिया की फैन थी सब इस फैसले से निराश थे। लेकिन इश्क़ सरहदे नही देखता। बस हो ही जाता है। अब आपको सुनाते है, वर्तमान में पाक के पीएम इमरान खान की लव स्टोरी के बारे में। ये उस वक़्त की बात है जब जीनत अमान बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस में थीं, और इमरान खान पाक क्रिकेट टीम के चॉकलेट ब्वॉय हुआ करते थे। जीनत और इमरान की मुलाकात पाकिस्तान में हुई थी जब जीनत वहां एक टूर के सिलसिले में गई थीं। दोनों का अफेयर काफी टाइम तक चला था। रिश्ता ज्यादा नही चला, लेकिन इनके रिश्ते पर चर्चाएं आज भी होती है। सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं।

हाल ही में वो कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देकर आईं हैं। उनके बारे में भी एल कहानी सुनने में आती है। बात उन दिनों की है, जब सोनाली आने टॉप पे थी ।ऐसे में भला कोई अगर इस खूबसूरती का दीवाना हो अपना विकेट खो बैठे तो कोई क्या करे। पाकिस्तान के रावलपिंडी एक्सप्रेस यानि शोएब अख्तर सोनाली की खूबसूरती के दीवाने थे। उन्होंने ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर सोनाली ने उनका प्रपोजल एक्सेप्ट नहीं किया तो वो उन्हें किडनैप कर लेंगे। सोनाली ने इस रिश्ते को लेकर कभी कुछ नहीं बोला। ये तो कुछ चुनिंदा कहानियां है जो बड़े सेलेब्स होने के नाते चर्चित हो गए। ऐसी जाने कितनी कहानियां दोनों की फ़िज़ाओं में बिखरी पड़ी होंगी। इश्क़ का असर ही ऐसा होता है। सारी बातें भूल के बस एक दूसरे में खो जाने को ही शायद इश्क़ कहते है लोग।