शरद पवार जी मुस्लिमों की वोट पाने के लिए पाकिस्तान की तारीफ करना जरुरी नही है

86

शरद पवार NCP के जाने मने नेता है, महाराष्ट्र के मुख्यामंत्री भी रह चुके है, और प्रधानमंत्री बनने की रेस में शामिल भी हुए. तो इतने बड़े नेता से तो ये उम्मीद होती है कि भले वो विपक्षी पार्टी के हो लेकिन देश के बड़े मुद्दों पर तो सरकार के साथ खड़े हो. छोटे मोटे मुद्दों पर तो अपना पॉइंट रखना अलग बात है लेकिन कश्मीर जेसे मुद्दों पर तो सबसे ये ही उम्मीद लगाई जाती है कि वो भारत का साथ दे लेकिन शरद पवार ने तो अपने कार्यकर्म में पाकिस्तान की तारीफ़ के कसीदे पढ़ दिए. आइये आपको बताते है कि उन्होंने अपने कार्यकर्म क्या बोला.

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ते ही जा रहे है. बेचेन पाकिस्तान लगातार भारत को परमाणु युद्ध की धमकी भी दे रहा है. पाकिस्तानी सेना भी सीमा पर संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन कर रही है. भारत के खिलाफ प्रोपगेंडा फैलाने के लिए भी पाकिस्तान भारतीय नेताओं के बयानों का इस्तेमाल करने का कोई भी मोका नही छोड़ता. पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकी हमलों की साज़िश भी रच रहा है. इसके बावजूद भी भारत के विपक्षी नेताओं का पाकिस्तान को लेकर प्रेम रुकने का नाम नही ले रहा.

अब NCP के नेता शरद पवार ने पाकिस्तान के प्रति अपने प्रेम को व्यक्त किया है. शरद पवार ने 14 सितंबर को मुंबई के एनसीपी भवन में अल्पसंख्यकों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा कि जो प्यार उन्हें पाकिस्तान में मिला है, वैसा कहीं नहीं मिला. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुद्दा बनाकर लोगों के दिलों में डर पैदा किया जा रहा है. कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर शरद पवार ने मोदी सरकार पर निशाना साधा.

शरद पवार ने कहा कि मैं पाकिस्तान गया हूँ. वहाँ के लोगों में मेहमाननवाजी कूट-कूट कर भरी है. मैं ये सब अनुभव कर चुका हूँ. पाकिस्तान के लोगों के बारे में गलत चित्र पेश किया जा रहा है कि वहाँ लोग खुश नहीं हैं, लेकिन ऐसा नही है. ये भारत सरकार राजनितिक फायदे के लिए पाकिस्तान की परिस्थिति को लेकर झूठी खबरे फैला रही है. वो यही नही रुके उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी ये मानते हैं कि भले ही वह अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वह भारतीयों के साथ अपने रिश्तेदारों जैसा ही व्यवहार करते हैं. शरद पवार जी अगर पाकिस्तान आपको इतना ही भा गया है तो आप वही क्यों नही सेटल हो जाते. पाकिस्तान ने कश्मीर में इतने आतंकी हमले करवाए, मुंबई में 26/11 में बम धमाके करवाए, कारगिल युद्ध किया, उस पर तो आपने कुछ नही कहा. इन मामलो में आपने चुप्पी क्यों साध ली. क्या आप ये सब अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए बोल रहे है. या आपको ऐसा करने से मुस्लिमों की वोट मिल जाएँगी इसलिए आप ऐसे बयान दे रहे हो.अगर उन्होंने आपको केवल एक यात्रा के लिए इतना प्यार दिया, तो वो जीवन भर भी आपकी देखभाल करेंगे.