मीका सिंह को पा’किस्तानी में परफॉर्म करना पड़ा भारी, AICWA ने कर दिया बैन

480

पंजाबी सिंगर मीका सिंह पर पा’किस्तान में परफॉर्म करना भारी पड़ गया है. मीका सिंह के पा’किस्तान में गाना गाने के वीडियो सामने आने के बाद उनकी भारत में काफी आलोचना हुई और अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने उन पर बैन लगा दिया है. मीका सिंह का वीडियो उस वक्त सामने आया जब जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद भारत-पा’किस्तान के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ गया था.

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन की तरफ से ऑफिशल स्टेटमेंट जारी किया गया कि मीका सिंह द्वारा पा’किस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में 8 अगस्त 2019 को परफॉर्म करने के लिए उन पर बिना किसी शर्त के बैन लगा रहा है. उनका किसी भी मूवी प्रॉडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन म्यूजिक प्रोवाइडर कंपनी से असोसिएशन का तुरंत बहिष्कार किया जाता है. एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा, “मीका के मूवी प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन कंटेंट प्रोवाइडर के साथ उनके सभी कॉन्ट्रैक्ट्स को बॉयकॉट करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा एसोसिएशन ने मीका की सभी फिल्मों, गाने और एंटरटेनमेंट कंपनी के साथ काम करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया गया है.

इस स्टेटमेंट में यह भी कहा गया कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन के कार्यकर्ता इस पर नजर रखेंगे की भारत में कोई भी मीका सिंह के साथ काम न करे. अगर कोई उनके साथ काम करता है तो उसके खिलाफ भी लीगल ऐक्शन लिया जाएगा और उसे कोर्ट में पेश होना होगा. बयान में मीका की आलोचना करते हुए कहा गया कि उन्होंने देश और देश के सम्मान से ऊपर पैसों को रखा जो खेदपूर्ण बात है.
सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा कि, जब दोनों देशों के बीच का तनाव अपने चरम सीमा पर है, उस समय में मीका ने देश के गौरव से बढ़कर पैसों को ज्यादा अहमियत दी.