धारा 370 हटने की खुशी में बनवाया गया 370 किलो का एक विशाल लड्डू

724

कश्मीर से 370 को हटे लगभग महीना भर से भी ज्यादा हो गया है लेकिन लोगों में उसको हटने से जो उत्साह पैदा हुआ है वो अभी भी कम होता नहीं दिख रहा है. कश्मीर अब असल माइनों में भारत का अभिन्न अंग बन चुका है और इसके साथ ही इसने भारतीयों के दिल को भी आपस में जोड़ दिया हैं.

गुरुग्राम में भारत के प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर रन फॉर फिट गुरुग्राम Slogan के साथ एक मैराथन को आयोजित किया गया था. इसे आयोजित करवाया था भाजपा के जिलासचिव नवीन गोयल ने, जो कि हरियाणा के साथ साथ पूरे देश को मोदी जी के जन्मदिन के मौके पर सेहतमंद रहने का संदेश देना चाहते थे.

इस मैराथन को ख़ास तौर से 15 सितंबर, रविवार को आयोजित किया गया था ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग छुट्टी के दिन इससे जुड़ सकें. ये पूरा कार्यक्रम ओल्ड नेहरू स्टेडियम में रखा गया था, बच्चे बूढ़े जवान सभी लोगों ने इस मैराथन में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया मोदी जी के जन्मदिन के लिए उन्होंने ख़ास तौर से पीएम मोदी का मुखौटा लगाकर दौड़ लगाई.

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम कि सबसे अनोखी बात ये थी कि कश्मीर से धारा 370 हटाने की ख़ुशी में जिलासचिव नवीन गोयल ने 370 किलो का एक विशाल लड्डू भी बनवाया था. इस लड्डू को नवीन गोयल ने इस लिए बनवाया क्यूंकि भारतीय संस्कृति में लड्डू एकीकरण का प्रतीक है, बूंद बूंद को संजो कर उसे एक व्यंजन में तब्दील किया जाता है, उन्होंने इस लड्डू को वहां आए लोगों में भी बांटा. उम्मीद से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और मैराथन में शामिल हुए. हर वर्ग के लोग इस कार्यकर्म में उपस्थित हुए. लोगों ने न सिर्फ मैराथन बल्कि Choreographer मिनाक्षी द्वारा वहां हो रही जुम्बा क्लास में भी हिस्सा लिया. सिंगर MD ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की और लोगों को फिट रहने की सलाह दी.