पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन ने भारत ने दिया ऐसा जवाब

993

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के निशाने पर भारत है. भारत के प्रधानमंत्री, भारत सरकार, बीजेपी, आरएसएस को तो पाकिस्तान अपना दुश्मन मान ही चुका है. पूरे विश्व से झटका सहने के बाद अब पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. जिसमें शनिवार को देश का एक अज्वाब भी शहीद हो गया. वहीँ भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई की है.

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. वहीं भारतीय सेना करारा जवाब देते हुए राजौरी सेक्टर में पाक सेना की एक चौकी को उड़ा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. जिसमें पाकिस्तानी चौकी को उड़ा दिया गया. शनिवार सुबह से पकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. जिसमें सेना का एक जवान भी शहीद हो गया.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह साढ़े छह बजे नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार से गोले भी दागे, जिसका भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया. शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे. देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में शहीद हो गये.

यहाँ समझने वाली बात ये है कि जब से धारा 370 हटाई गयी है तबसे पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन की संख्या बढ़ा दी है. ये पाकिस्तान की बौखलाहट है. इसी बौखलाहट में पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन जैसी हरकतें कर रहा है. भारत क्ले साथ व्यापारिक रिश्ते ख़त्म करने का एलान पाकिस्तान पहले ही कर चुका है, फिर समझौता एक्सप्रेस को बड़ी ही शर्मिंदगी भरे अंदाज में रोकना पाकिस्तान की बौखलाहट को उजागर करता है. वहीँ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ये अंदेशा पहले ही जता चुके हैं कि भारत pok भी ले सकता है. उनकी इन बातों में भारत का खौफ साफ़ देखा जा सकता है.