गर्लफ्रेंड ने दी बोरी भरके मोटिवेशन, बाद में कलक्टर बना लौंडा।

0
105

वो कहते हैं ना कि एक कामयाब इंसान के पीछे एक औरत का हाथ होता है। लोग भले ही कहे कि ऐसा कुछ नही होता लेकिन सच में बॉस ऐसा होता है और ये बात ऐसे ही नही रहा बल्कि इसके कई एग्जाम्पल भी हमारे सामने हैं।

धोनी को देख लो,शर्मा जी के लौंडे रोहित को देख लो, विराट को देख लो, इन सबकी किस्मत को बदलने में लेडी लक का बड़ा तगड़ा रोल रहा।
अपने इंटरव्यू में भी ये लोग कई बार खुलासा कर चुके हैं कि आख़िर कैसे जब भी ये स्टार खिलाड़ी कमजोर पड़े तब उनकी पत्नियों ने उन्हें संभाला और उन्हें अच्छा करने को मोटिवेट किया।
ऐसा नही है कि ये लेडी लक वाली स्टोरी सिर्फ स्टार्स के साथ ही होती हो बल्कि हम सबकी जिंदगी पर भी इसका गहरा असर रहता है।
राजस्थान के रहने वाले कनिष्क कटारिया ने सफलता हासिल करके इस बात को साबित किया है। आगे बढ़े उससे पहले आप ये जान लीजिए कि कनिष्क आईआईटी बॉम्बे से बीटेक पास है। मज़े मज़े में इन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी कर दी और (यूपीएससी) परीक्षा-2018 में टॉप रैंक हासिल कर ली।


कनिष्क बताते हैं कि वो जब भी कमज़ोर पड़ते थे तो उनकी गर्ल फ्रेंड उन्हें मोटिवेट करती थी,कभी टूटने नही देती थी। वो उसको लगातार भरोसा दिलाती थी कि तुम कर सकते हो। शायद घर परिवार और गर्लफ्रेंड की तरफ से मिले मोटिवेशन की बदौलत ही बन्दे ने एग्जाम में टॉप मारके पूरे देश में अपने नाम का डंका बजवा लिया। इस बार 759 लोगों ने यूपीएससी क्लियर किया है। इस बार यूपीएससी में राजस्थान और यूपी वालों का भौकाल टाइट रहा और कनिष्क के बाद दूसरा नंबर राजस्थान के ही अक्षत जैन का रहा जबकि तीसरे नंबर पर बिजनौर के जुनैद अहमद रहें।


कनिष्क की इस कामयाबी पर उन्हें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बधाई दी है. अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि  राजस्थान के कनिष्क कटारिया जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है उन्हें बधाई’ इसके अलावा अक्षत जैन जिनकी दूसरी रैंक हैं उन्हें भी बधाई’ ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और आपको समाज की सेवा करने का एक मौका मिला है.

वैसे लेडी लक जितना जरूरी होता है उससे ज्यादा ज़रूरी होती है बन्दे की लगन और मेहनत। इन लौंडों ने मेहनत की और सफलता पाकर अपने सपने को सच कर लिया।बाकी जो इस बार असफल हुए उन्हें भी परेशान नही होना है इस बार तो अगली बार ही सही,हो ही जायेगा कलयर
चलिये जाते जाते आपको करना ये है कि कमेंट सेक्शन में आकर यूपीएससी क्लियर करने वाले इन युवाओं को बधाई देनी है। देनी इसलिए है क्योकि आपकी यही बधाइयां किसी की खुशी का कारण बन सकती है।