यूथ कांग्रेस ने ऑटो सेक्टर में मंदी के शिकार लोगों की इतनी संख्या बताई कि होना पड़ा ट्रोल

67

रेल मंत्री पियूष गोयल को ग्रेविटी और आइंस्टाइन वाले बयान पर घेरने वाली कांग्रेस आज खुद घिर गई और सोशल मीडिया पर उसका जमकर मजाक बना. दरअसल यूथ कांग्रेस ऑटो सेक्टर में मंदी को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही थी. इस कोशिश में उसने बेरोजगार हुए लोगों की संख्या इस पुरे पृथ्वी की जनसँख्या से भी ज्यादा बता दी. यूथ कांग्रेस ने एक ट्वीट किया और लिखा “ऑटो सेक्टर में सिर्फ चार महीनों में 3,50,000 लाख लोग बेरोजगार हुए. अब रोजगार नहीं हो सरकार नहीं”.

इसके साथ उसने एक तस्वीर भी शेयर की, उस तस्वीर पर भी यही बात लिखी हुई थी 3,50,000 करोड़ यानी कि 3500 करोड़ लोगों को ऑटो सेक्टर में आई मंदी से अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा. जबकि इस देश कि आबादी ही 130 करोड़ के करीब है. तो क्या कांग्रेस ने पूरी दुनिया की आबादी जोड़ ली. नहीं, क्योंकि पूरी दुनिया की आबादी तो 800 करोड़ के आसपास ही है. ऐसा लग रहा था मानो कांग्रेस लोगों की संख्या नहीं बल्कि अपने किये घोटालों की रकम बता रही हो.

दो दिनों से कांग्रेस वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पियूष गोय्क्ल को ट्रोल कर रही थी. आज लोगों को मौका मिला गया कांग्रेस को ट्रोल करने का तो कोई ये मौका कैसे छोड़ दे. हालाँकि यूथ कांग्रेस ने बाद में ये ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन तब तक तो स्क्रीन शॉट लिए जा चुके थे और पार्टी ट्रोल हो चुकी थी.

एक यूजर ने ट्वीट किया पूरी दुनिया की आबादी से 4 गुना ज्यादा लोगों को कांग्रेस में बेरोजगार बता दिया. एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया इसलिए यूथ कांग्रेस के लोग बेरोजगार है. एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया इनको मैथ नहीं आता और ये न्यूटन और आइंस्टाइन की बातें करते हैं. कई लोगों ने यूथ कांग्रेस के बहाने राहुल गाँधी पर निशाना साधा. हालाँकि ये पहली बार नहीं है जब यूथ कांग्रेस ने गलत जानकारी शेयर की है. बीते दिनों उसने कई पोस्टर शेयर किये जिसमे बेरोजगार लोगों की तस्वीर थी लेकिन वो तस्वीर पाकिस्तान के लोगों की थी