मणिशंकर अय्यर आखिर इतना गंदा बोल कैसे लेते हैं, अब पत्रकार को दी गाली

0
64

लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण अभी बाकी है प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमले बोले गये.. अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया… मोदी ने खुद को मिली गालियों को गिनाया लेकिन मनिशंकर अय्यर जो कांग्रेस के उन नेताओं में हैं जिनके बोलते ही विवाद खड़ा हो जाता है या वे बोलते ही हैं सिर्फ विवाद खड़ा करने के लिए,…. मणिशंकर अय्यर मोदी को गाली या अपशब्द कहने वाले नेताओं में सबसे शीर्ष पर हैं.. मीडिया के सामने बोलते बोलते वे क्या बोल जाएँ इसका भरोसा तो शायद अब कांग्रेस के नेताओं को भी नही रहा है.. इस लोकसभा चुनाव के दौरान लगभग गायब से रहे अय्यर जी अचानक से सामने आये… सामने क्या आये उनका एक वीडियो सामने आया जिसमें वे जो कर रहे हैं और जो बोल रहे हैं दोनों फिर उनकी उसी छवि को और मज़बूत बनाता है जो लोगों में पहले से बनी हुई है..


दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें कुछ मीडिया कर्मियों से अय्यर बातचीत कर रहे हैं सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन जैसे सवाल 2019 के नतीजों को लेकर पूछा जाता है मणिशंकर अय्यर का पारा चढ़ जाता है वे रिपोर्टर को मुक्का दिखाते हुए खदेड़ने लगते हैं और फिर हो जाती अपशब्दों की बौछार,, रिपोर्टर सॉरी बोलता रहा लेकिन मणिशंकर अय्यर इतने गर्म हो गये कि रिपोर्टर को मुक्का मार ही देना चाहते थे.. लेकिन किसी तरफ अय्य्यर ने अपने हाथ पर काबू पाया लेकिन जुबान तो उनके पहले से बेकाबू रही है सो वो चलती रही है. वो सब बोलते चले गये जो वो आज तक नही बोले.. गाली तो अंगेजी में दी थी लेकिन उसकी हिंदी बेहद ख़राब होती है. हम आपको नही बतायेंगे .. बहुमत की सरकार द्वारा चुने गए देश के प्रधानमन्त्री को ‘नीच’ कह देने वाले मणिशंक्कर अय्यर के लिए तो यह सब सामान्य बात थी।


मणिशंकर अय्यर ने वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं वो यानी मोदी आपसे बात नहीं करते हैं क्योंकि वो डरपोक हैं। नरेंद्र मोदी के तीखे हमले आपने नहीं देखे हैं? उनसे जाकर सवाल कीजिए।” हालाँकि इसके बाद अय्यर अभिनय करने लगे …इस अभिनय में यह प्रतीत हो रहा है मानो पत्रकारों ने उनसे सवाल करते-करते उनके अन्दर के अभिनेता को जगा दिया हो
गौरतलब है कि मणिशंकर अय्यर ने अपने ताजा लेख में लिखा है कि 23 मई को चुनावी नतीजे हमारे देश के सबसे ‘फाउल माउथ्दड’ (Foul Mouthed) पीएम के लिए मुंहतोड़ जवाब होगा.
लेख में अय्यर ने लिखा है- ‘मोदी देश-विरोधी गतिविधियों में दोषी हैं और अपने गंदे चुनावी अभियान के लिए देश के जवानों की शहादत का इस्तेमाल कर रहे हैं.’ मणिशंकर अय्यर इससे पहले, पीएम मोदी को ‘नीच’ कह चुके हैं.


वैसे कांग्रेस नेताओं में अपशब्द कहने या भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिए घटिया शब्दों का इस्तेमाल करने वालों को प्रमोट किया जाता रहा है. कोई पहला मौका नही है जब मणिशंकर अय्यर या किसी कांग्रेसी नेता का इस तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. हालाँकि इतिहास इस बात का गवाह है कि जब जब कांग्रेस के नेता पीएम मोदी के लिए घटिया शब्दों का इस्तेमाल करते हैं तब तब बीजेपी को बैठे बिठाये एक नया मुद्दा मिल जाता है जो बीजेपी के जबरदस्त फायदेमंद साबित होता है.
प्रधानमंत्री मोदी ऐसे मुद्दे को पकड़ने में माहिर माने जाते हैं. पीएम मोदी ट्रेंडिंग टोपिक अपने भाषण में शामिल जरूर करते है और विपक्ष को जवाब देते हैं. जितनी बार अभी तक अपशब्दों का प्रयोग किया गया है उतनी बार मोदी की तरफ बेहद सरलता से तंज के रूप में जवाब दिया गया है. खैर मणिशंकर अय्यर कब अपनी जुबान पर लगाम लगा पायेंगे ये हम सब जरूर देखना चाहेंगे