रेलवे पुलिस ने रास्ते में ही धर दबोचा अपराधी

107

मौजूदा सरकार की कबिनेट के बहुत से मंत्री सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. और सरकार के ये मंत्री सिर्फ नाम के लिए, या अपने फ़ॉलोवर्स बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि काम के लिए भी यहाँ एक्टिव हैं. बहुत बार ऐसा हुआ है कि किसी ने इन मंत्रियों से ट्विटर पर मदद माँगी और तुरंत मदद मुहैया हुई.

सरकार के इन्ही मंत्रियों में से एक हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल. उनके ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर जिस भी रेल यात्री ने उनसे मदद माँगी या कोई शिकायत की तो उसपर तुरंत ध्यान दिया गया, और ज़रूरी कार्रवाई की गई. अभी हाल ही में ऐसी एक घटना और हुई. एक भाई ने पीयूष गोयल से ट्विटर पर शिकायत की.

शिकायत मिलते ही रेलवे पुलिस ने एक्शन लिया, और अपराधियों को गिरफ्तार कर एक लड़की की इज्ज़त पर आये खतरे को टाला जा सका. ट्रेन नंबर 22415 विशाखापट्टनम- नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम से दिल्ली जा रही थी.

इस ट्रेन के ३-एसी कोच में एक युवती सवार थी जो भोपाल से नई दिल्ली जा रही थी. लेकिन इसी कोच में सवार 5- 6 दूसरे यात्रियों ने शराब पीकर नशे की हालत में युवती से छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी. युवती के भाई आदित्य कुमार यादव ने पीयूष गोयल ऑफिस को टैग करते हुए एक ट्वीट किया और मदद की गुहार की. आदित्य ने अपने ट्वीट में लिखा,

“सर आपकी मदद की ज़रुरत है. मेरी बहन ट्रेन नंबर 22415 में सफ़र कर रही है. उसकी बर्थ पर 6 लोग ड्रिंक कर रहे हैं, और मेरी बहन से गलत व्यवहार कर रहे हैं.”

अपने ट्वीट में आदित्य ने अपनी बहन की सीट का पीएनआर नंबर भी शेयर किया. उसके ट्वीट के जवाब में एसपी जीआरपी आगरा ने ट्वीट किया,

“आप निश्चिंत रहे. आपकी मदद हेतु निरीक्षक जीआरपी आगरा कैंट को निर्देशित कर दिया गया है.”

इसके बाद जीआरपी हरकत में आ गयी और ट्रेन के आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुँचते ही पुलिस ने कोच में पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद लड़की के भाई ने दोबारा ट्वीट कर धन्यवाद व्यक्त किया.

सोशल मीडिया पर रेलमंत्री पीयूष गोयल और रेलवे पुलिस की जमकर तारीफ हो रही है. लोग उनके इस कदम की दिल खोलकर सराहना कर रहे हैं. साथ ही लोग इतनी सक्रियता दिखाने के लिए पीयूष गोयल और रेलवे पुलिस को धन्यवाद भी दे रहे हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे पुलिस के साथ ही बहुत से लोग भाजपा सरकार की भी जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. वैसे यह पहली बार नहीं है जब रेल मंत्री पीयूष गोयल के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से इस तरह की सक्रियता दिखाई गई है.

इससे पहले भी वो कई बार ट्विटर पर शिकायत करने वालों की शिकायतें सुन चुके हैं. और उन शिकायतों पर कार्रवाई भी करवा चुके हैं.पीयूष गोयल के अलावा कैबिनेट के और भी बहुत से मंत्री हैं जो ट्विटर पर आई शिकायतों पर गौर करते हैं.

टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति इरानी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, इनफार्मेशन एंड ब्राडकास्टिंग मिनिस्टर राज्यवर्धन सिंह, कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्टर सुरेश प्रभु और खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

भारत सरकार के मंत्रियों की तरफ से हो रही इस तरह की कार्रवाइयों को देखकर हमें लगता है कि सरकार और पुलिस अगर इसी तरह सक्रिय रहे, और सख्ती से काम करते रहे तो वो दिन दूर नहीं है जब इस तरह की घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम लगना मुमकिन हो जाएगा. और महिलायें निडर होकर सुरक्षित यात्रा कर सकेंगी.

देखिये हमारा वीडियो: