पा’किस्तानी ने पूछा आखिरी बार बीफ कब खाया था? अदनान सामी ने दिया ये जवाब

2082

कभी तो नजर मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करा दे’ जैसे गानों के लिए भारत में मशहूर अदनान सामी अपने एक ट्वीट की वजह से सुर्खियों में हैं, इस ट्वीट में अदनान ने पा’किस्तानी ट्रोलरों को ऐसा जवाब दिया है कि,उनकी बोलती बंद हो गई और उसके बाद अदनान सोशल मीडिया पर छा गए, लोग उनके रिप्लाई की खूब तारीफ कर रहे है.

दरअसल, अदनान सामी से एक पा’किस्तानी यूजर ने पूछा कि उन्होंने आखिरी बार बीफ कब खाया था? अदनान ने इस सवाल पर ऐसा जवाब दिया कि ट्रोल करने वाले की बोलती बंद हो गई. अदनान ने जवाब में लिखा कि, ‘दुनिया जानती है कि मैंने कितना खाया है. मुझे लगता है कि तुम हमेशा बीफ खाते हो और इस तरह की उपलब्धि से तुमने कर्ज बढ़ाने के अलावा क्या हासिल किया है.’

एक दूसरे पा’किस्तानी ने तो अदनान को ट्रोल करते हुए चैलेंज किया और कहा कि, ‘अदनान सामी अगर हिम्मत है तो कश्मीर मुद्दे पर मैसेज करें और फिर देखे तेरा ये इंडिया तेरा क्या हाल करता है.’ अदनान ने इसका रिप्लाई करते हुए लिखा कि, ‘जरूर.. कश्मीर भारत का एक अभिन्न हिस्सा है. जो चीजें तुम्हारी नहीं हैं, उनमें अपनी नाक घुसाना बंद करो.’ इसके अलावा एक पा’किस्तानी ट्रोलर ने अदनान से पूछा कि, उनके पिता कहां पैदा हुए और कहां मरे. इसके जवाब देते हुए अदनान ने लिखा कि, ‘मेरे पिता 1942 में भारत में पैदा हुए, 2009 में भारत में ही मरे.”

आपको बता दें कि अदनान सामी ब्रिटेन में पैदा हुए और पहले वो कनाडा की नागरिकता रखते थे. उन्होंने मई 2015 में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था, जब पा’किस्तानी सरकार ने उनके पासपोर्ट के रिनूअल के लिए मना कर दिया था, और उसी साल दिसंबर में भारत के गृह मंत्रालय ने उनके आवेदन को स्वीकार कर लिया था और जनवरी 2016 अदनान को भारतीय नागरिकता मिल गई थी.