दिल्ली पुलिस के जवानों ने किया विरोध, पुलिस कमिशनर के सामने लगे नारे.. “हमारा सीपी, किरन वेदी जैसा हो”

856

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट के परिसर में शुरू हुई पुलिस और वकील के बीच का विवाद शांत होने का नाम नही ले रहा है. दरअसल पार्किंग के छोटे से विवाद को लेकर दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच में कहासुनी के बाद खूब बवाल मचा था. वकीलों ने इन्साफ के लिए धमकी दी थी. कुछ वीडियो सामने आये कि किस तरह पुलिस वकीलों पर लाठी चार्ज कर रही है, लेकिन अब वकीलों का जो वीडियो सामने आया है वो वकीलों पर कई सवाल खड़े कर रहा है.

दरअसल घटना वाले दिन के बाद से एक के बाद एक कई वीडियो सामने आ रहे हैं. अधिकतर वीडियो में वकीलों का तांडव देखने को मिल रहा है. चाहे हो रिक्शावाले हो, आम आदमी हो या फिर चाहे पुलिस वाले.. वकील किसी को नही छोड़े जो सामने आया वो वकीलों की पिटाई के बिना लौटा नही. एक वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह वकील पुलिस वाले के साथ अभद्रता कर रहा है और पुलिस वाले को पीट रहा है. इतना ही नही हेलमेट फेंककर भी पुलिस वाले को मार रहा है.

इस तरह के कई और वीडियो सामने आये है जिसमें पुलिस वालों के साथ मारपीट करते वकीलों को देखा जा सकता है. हालाँकि अब दिल्ली पुलिस के जवान सडकों पर है और अपने लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस कमिशनर ने जब पुलिस वालों से विरोध खत्म करने की गुजारिश करने पहुंचे तो वहां मौजूद दिल्ली पुलिस के जवान “हमारा सीपी कैसा हो, किरन वेदी जैसा हो”.

दरअसल इस हंगामें को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आदेशित किया था. हालाँकि अब ये खबर सामने आ रही है कि हिंसा कि शुरुवात वकीलों की तरफ से की गयी थी ऐसे में पुलिस ने रक्षा के लिए कार्रवाई की. हालाँकि अब दिल्ली पुलिस भी अब इन्साफ की मांग में सडकों पर उतर चुकी है.