जानिए राहुल गाँधी की रैली के ये दो महान काम

0
56

गर्मी का टाइम है,पर क्या करे लोकसभा चुनावों की वजह से नेताओं को जाने क्या क्या नहीं करना पद रहा है,AC के कमरों में बैठने वाले नेताओं को भी इतनी गर्मी में आकार चुनाव प्रचार प्रसार करना पड़ रहा है , देख ही रहे होंगे आप कि कितने मेहनत कर रहे है नेता ,कभी रोड शो,और उसमें भी थप्पड़ या पत्थर चल जाते है, तो कभी पैदल यात्रा और रैलीयों का तो हम क्या बताये,बिलकुल नींद और चैन भूल कर लगे पड़े है जितने के लिए.
अब रैली से एक बात याद आई तो सोचा आपके साथ शेयर कर लेती हूँ .दरअसल न्यूज़ स्क्रॉल करते करते दैनिक भास्कर की एक हैडलाइन पड़ी,इंट्रेस्टिंग सी लगी तो लिंक को ओपन करके भी देखा,अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्या हैडलाइन थी ,तो चलिए आपको बताते है –हैडलाइन थी , राहुल भाषण दे रहे थे तब मंच पर मुख्यमंत्री अमरिंदर समेत 3 नेता झपकी लेते नजर आए..
दरअसल बात कुछ ऐसी है कि राहुल गाँधी कि बरगाड़ी में एक सभा थी जिसमें उन्होंने कई बड़े मुद्दों पर अपनी राय रखी जैसे जीएसटी,रोजगार और नोटबंदी.अप आप खुद सोचिये कि इतनी गर्मी इन मुद्दों को सुनकर जाहिर सी बात है नींद आ ही जाएगी,और ऐसा सिर्फ मिनिस्टर के साथ नहीं बल्कि आम लोगों के साथ भी हुआ है जो सभा में आये थे या उस दौरान मौजूद थे,नेताओं के साथ साथ अप आम लोगों की भी सोती हुए ये तस्वीरें देख सकते है..अब इसमें इन लोगों की गलती नहीं है ये दो कारणों से हो सकता है या तो गर्मी ये कारण या फिर भाषाण थोडा बोरिंग हो..खैर इसका जबाव हम और आप तो क्या दे सकते है ये तो वही लोग बता सकते है..
और दूसरी चीज़ ये आई उस रैली से सामने कि राहुल गाँधी जी ट्रैक्टर चलाते नजर आये और राहुल गांधी नीले रंग के ट्रैक्टर को खुद ही लेकर निकल पड़े। उनके साथ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी भी थीं। लुधियाना से कांग्रेस उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू भी ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे,
अब राहुल गाँधी ने ट्रैक्टर चला कर इतना बड़ा काम किया तो वाह वाही तो होती ही,तभी तो उनकी इस वीडियो को सुरजेवाला ने अपने वेरीफाइड twitter हैंडल से शेयर किया और कैप्शन में लिखा पंजाब में आज अपनों के बीच ट्रैक्टर पर सवार होकर पहुँचे, धरती पुत्र राहुल गांधी जी। जज़्बे को सलाम।
जय जवान, जय किसान, जय हिंदुस्तान


अब इनके ट्वीट में जो एक बात समझ नहीं आई कि इसमें जज्बे वाली क्या बात थी,जो सुरजेवाला राहुल गाँधी के जज्वे को सलाम कर रहे है.जब हमने ये वीडियो देखा तो मन हुआ कि जरा लोगों के रिएक्शन भी देख लेते है..कि लोगों ने क्या लिखा राहुल गाँधी के जज्बे भरे काम को देख कर..एक यूजर लिखते है,ये पप्पू धरती पुत्र नही इटली पुत्र है, सुजेवाला जी
तो वही एक दुसरे यूजर लिखते है ,राहुल गांधी की गुलामी कर्ता है,तो वही एक यूजर उन पर गुस्सा दिखाते हुए लिखते है , अबे पुरजेवाला धरती पुत्र किसे कहते हैं यह पता तो है ना । लगता है जमीर पूरी तरह से बेच दिया है । सोने की थाली में खाना खाने वालो को धरती पुत्र बोल रहा है.
और भी ऐसे रेप्लिएस है जो हम आपको पढ़कर बता भी नहीं सकते है आप खुद जाकर उन्हें पढ़ सकते है..और हमे कम्मेंट करके जरूर बताये कि आपको राहुल की रैली की रिपोर्ट कैसी लगी